• trending-title
  • ब्रिटेन के 58वें प्रधानमंत्री बनें कीर स्टार्मर, 14 साल वनवास के बाद लेबर पार्टी की सत्ता वापसी ; सुनक ने पत्नी संग 10 डाउनिंग स्ट्रीट छोड़ी
  • Sunday, Jul 07, 2024

बाइडन की तुलना में हैरिस जीत सकती है अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव!

by NewsDesk - 04 Jul 24 | 72

वाशिंगटन : अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस यदि राष्ट्रपति पद के चुनाव में खड़ी होती हैं तो राष्ट्रपति जो बाइडन की तुलना में उनके जीतने की संभावना ज्यादा है। एक सर्वेक्षण में कहा गया है। बाइडन देश के अगले राष्ट्रपति के रूप में रेटिंग पिछले सप्ताह अटलांटा में डोनाल्ड ट्रंप साथ हुई बहस में उनके निराशाजनक प्रदर्शन के बाद गिर गई है। पहली बहस के बाद से अब सत्तारूढ़ डेमोक्रेटिक पार्टी मांग कर रही है कि बाइडन को पीछे हट जाना चाहिए और राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिए पार्टी की ओर से किसी अन्य उम्मीदवार को मौका देना चाहिए।

एक मीडिया सर्वेक्षण के मुताबिक ट्रंप लोकप्रियता के मामले में बाइडन से छह अंक आगे हैं। सर्वेक्षण में हैरिस और ट्रंप के बीच काल्पनिक मुकाबले को लेकर भी सर्वेक्षण कराया गया जिसमें 47 फीसदी पंजीकृत मतदाता ट्रंप का समर्थन करते हैं जबकि 45 फीसदी हैरिस के समर्थक हैं यानी उनके आमने-सामने होने की स्थिति में मुकाबला नजदीकी का है। इस बीच, बाइडन ने बहस में अपने निराशाजनक प्रदर्शन के लिए अपने हालिया विदेशी दौरों के कारण हुई थकान को जिम्मेदार ठहराया है।

Updates

+