• trending-title
  • प्रधामंत्री ने रोहित को फोन कर टी-20 विश्वकप जीतने की बधाई दी
  • Sunday, Jun 30, 2024

भारत के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा मांग रहे मदद, तलाश रहे ब्लड डोनर

by NewsDesk - 27 Jun 24 | 55

नई दिल्ली। भारत के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा जो हमेशा मदद के लिए तैयार रहते हैं वह अब एक डॉग के इलाज के लिए मदद मांग रहे हैं। उन्होंने एक्स पर लिखा मुंबई मुझे आपकी मदद की जरूरत है। घायल डॉग का मुंबई स्थित स्मॉल एनिमल हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है। दरअसल, घायल डॉग को ब्लड डोनर की तलाश है। इससे जुड़ी जानकारियां भी पोस्ट में शेयर की गईं हैं।

रतन टाटा ने लिखा कि मैं वाकई आपकी मदद की सराहना करूंगा। उन्होंने जानकारी दी है कि एनिमल हॉस्पिटल में मेडिकल स्टाफ को सात महीने के डॉग के लिए खून की जरूरत है। इस शेयर करने के बाद से ही पोस्ट वायरल है और इसे अब तक करीब पांच लाख लाइक्स मिल चुके हैं और आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं। पोस्ट के मुताबिक अस्पताल में इस सात महीने के डॉग को ब्लड ट्रांसफ्यूजन की जरूरत है। उसे संदिग्ध टिक फीवर और जानलेवा एनीमिया के चलते भर्ती किया गया है। एक डोनर की बहुत जल्द जरूरत है।

आगे ब्लड डोनेट करने वाले डॉग को भी कुछ जरूरतों को पूरा करना होगा। वह क्लीनिकली स्वस्थ हो और आयु एक से आठ साल के बीच हो, उसका वजन करीब 25 किलो या इससे ज्यादा होना चाहिए, उसका टीकाकरण और डिवॉर्मिंग हो चुकी हो, कोई बड़ी बीमारी न हो, टिक्स की शिकायत नहीं हो। इन शर्तों को पूरा करने वाले डॉग ब्लड डोनेट कर सकते हैं।

Updates

+