• trending-title
  • पर्यावरण से जुड़ी सभी समस्याओं का समाधान हमारी सनातन परंपराओं में :विधानसभा अध्यक्ष तोमर
  • Sunday, Jun 16, 2024

महाआर्यमन सिंधिया से हुई 12 लाख की ठगी ; प्रोक्योरमेंट मैनेजर ने सब्जियों की खरीद-फरोख्त में धोखाधड़ी की...

by NewsDesk - 22 May 24 | 49

ग्वालियर। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महानआर्यमान सिंधिया की कंपनी हायपर ग्रोसर प्राइवेट लिमिटेड के साथ प्रोक्योरमेंट मैनेजर शिवम गुप्ता ने ही 12 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है। कंपनी द्वारा शिवम को किसानों और कारोबारियों से सब्जी, फल खरीद की जिम्मेदारी दी गई थी। उसने किसानों से कम दाम में खरीदकर कंपनी से अधिक दाम का भुगतान लेने के साथ ही फर्जी फर्म श्री श्याम ट्रेडिंग से खरीद बताकर गबन किया कर दिया। श्री श्याम ट्रेडिंग कंपनी शिवम गुप्ता द्वारा ही चलाई जा रही थी। 

 

संदेह हुआ तो कंपनी के अधिकारियों द्वारा इसकी जांच कराई गई, साथ ही शिवम से पूछताछ की गई तो उसने धोखाधड़ी करना स्वीकार किया। इस मामले में जनकगंज थाना पुलिस ने धोखाधड़ी, गबन सहित अन्य धाराओं में एफआईआर दर्ज की है। हाइपर ग्रोसर प्राइवेट लिमिटेड द्वारा ही माय मंत्री नाम से वेयरहाउस संचालित किया जाता है। कंपनी के प्रोक्योरमेंट मैनेजर शिवम गुप्ता ने सब्जियों की खरीद-फरोख्त में धोखाधड़ी की। फिर श्री श्याम ट्रेडिंग कंपनी के नाम से बोगस फर्म खोलकर इसके माध्यम से भी हाइपर ग्रोसर प्राइवेट लिमिटेड को चूना लगाया।

 

इस तरह करीब 12 लाख रुपये की धोखाधड़ी उसने की। बताया जा रहा है कि मामला हाइप्रोफाइल होने की वजह से आरोपित को भी तुरंत ही हिरासत में ले लिया गया। उससे पूछताछ चल रही है। हालांकि उसके पकड़े जाने की पुष्टि पुलिस अधिकारियों ने नहीं की है। जनकगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत स्थित हाइपर ग्रोसर प्राइवेट लिमिटेड के मैनेजर उत्कर्ष पुत्र मिलिंद हंडे निवासी पीजीव्ही कॉलेज के पास ने जनकगंज थाने पहुंचकर शिकायत की थी कि उनकी कंपनी में शिवम गुप्ता निवासी जनकगंज प्रोक्योरमेंट मैनेजर के पद पर काम करता है।

Updates

+