• trending-title
  • 40 साल पहले स्पेस में पहुंचे राकेश शर्मा के बाद,अब उद्यमी गोपीचंद तोठाकुरा ने की स्पेस की सैर ; बेजोस की स्पेस कंपनी ब्लू ऑरिजिन ने नए मिशन को पूरा किया...
  • Monday, May 20, 2024

दो दिन के बिहार प्रवास पर पीएम मोदी......कई सीटों पर किलेबंदी की तैयारी

by NewsDesk - 10 May 24 | 31

पटना में 12 मई को रोड शो....13 को कई जनसभाएं

पटना । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार में दो दिनों के प्रवास पर आने वाले हैं। पीएम मोदी के बिहार प्रवास को लेकर जहां सियासी पारा गर्म है, वहीं इस प्रवास को राजनीतिक रूप से भी खास माना जा रहा है। चुनाव के मद्देनजर पीएम मोदी का प्रवास भाजपा का बड़ा राजनीतिक दांव भी बताया जा रह है।

कार्यक्रम के मुताबिक, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने बिहार प्रवास के दौरान 12 मई को पटना में रोड शो करने वाले हैं। वहीं 13 मई को हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और छपरा में जनसभा को संबोधित करने की संभावना है।

यह तय है कि बिहार प्रवास के दौरान उनका निशाना राजद के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव पर होगा। भाजपा के नेताओं का दावा है कि बिहार में किसी भी प्रधानमंत्री की होने वाले इस पहले रोड शो में बड़ी संख्या में लोग स्वागत में सड़कों पर उतरने वाले हैं।

यह रोड शो पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र में आयोजित होगा है, लेकिन इसकी धमक पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में भी सुनाई देगी। पाटलिपुत्र से राजद के टिकट पर मीसा भारती चुनावी मैदान में हैं। पटना का करीब आधा इलाका पटना साहिब लोकसभा क्षेत्र में आता है, जबकि आधा इलाका पाटलिपुत्र लोकसभा क्षेत्र में आता है। इस रोड शो में बड़ी संख्या में पाटलिपुत्र संसदीय क्षेत्र के लोग भी सड़कों पर पीएम मोदी का स्वागत करने उतरने वाले हैं। इसके बाद तय किया गया है कि प्रधानमंत्री का रोड शो भले ही पटना साहिब में होगा, लेकिन इसका असर पाटलिपुत्र ही नहीं बल्कि पास के जहानाबाद संसदीय क्षेत्र में भी पड़ेगा, जहां अभी मतदान होना बाकी है। पटना साहिब, पाटलिपुत्र और जहानाबाद में अंतिम चरण के तहत एक जून को मतदान होना है।

बिहार भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने कहा कि 12 मई की शाम प्रधानमंत्री मोदी पटना में रोड शो करने वाले है। यह रोड शो बेली रोड से शुरू होकर डाक बंगला के विभिन्न इलाकों में जाएगा। इस रोड शो में बिहार की झलक दिखेगी। इस रोड शो में भाग लेने के लिए बिहार के दूसरे इलाकों से भी लोग आएंगे।

इसके बाद 13 मई को प्रधानमंत्री मोदी हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और सारण में जनसभा को संबोधित करने वाले है।

सारण से लालू की पुत्री रोहिणी आचार्य चुनावी मैदान में हैं। सारण लालू यादव की कर्मस्थली रही है और इस चुनाव में भी लालू यादव ने कई दिन सारण में गुजारे हैं।

13 मई को चौथे चरण के तहत पांच सीटों दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय और मुंगेर में मतदान होना है। इसके बाद मतदान के दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बिहार में होना भाजपा की एक चुनावी रणनीति का हिस्सा बताया जा रहा है।

पिछले लोकसभा चुनाव में बिहार की 40 सीटों में से 39 सीटें एनडीए की झोली में गई थी, लेकिन इस चुनाव में भाजपा को इस बात की आशंका है कि पिछली बार की तुलना में एनडीए की सीटें घट सकती हैं।

Updates

+