• trending-title
  • 40 साल पहले स्पेस में पहुंचे राकेश शर्मा के बाद,अब उद्यमी गोपीचंद तोठाकुरा ने की स्पेस की सैर ; बेजोस की स्पेस कंपनी ब्लू ऑरिजिन ने नए मिशन को पूरा किया...
  • Monday, May 20, 2024

PM मोदी पहुंचे Ayodhya, हुई फूलों की वर्षा, धर्मनगरी ने किया स्वागत

by NewsDesk - 30 Dec 23 | 183

-रोड शो के दौरान सड़क के दोनों ओर खड़े होकर अयोध्यावा‎सियों ने ‎‎दिखाया आत्मीयभाव

 

अयोध्या । पीएम नरेन्द्र मोदी आज धर्मनगरी अयोध्या पहुंचे, जहां उनका पुष्प वर्षा करके स्वागत ‎किया गया। विकास के नये युग का सूत्रपात करने पीएम मोदी शनिवार सुबह जैसे ही अयोध्या पहुंचे, उनका स्वागत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रामनामी पट्टिका पहना कर किया। श्री मोदी वायुसेना के विशेष विमान से निर्धारित समयानुसार 10 बज कर 50 मिनट पर अयोध्या के नवनिर्मित महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंचे जहां उनका स्वागत राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किया। बाद में प्रधानमंत्री रोड शो के जरिये लोगों को अभिवादन स्वीकार‎ किया। भीषण ठंड की परवाह किये बगैर अयोध्या वासियों ने सड़क के दोनो ओर कतारबद्ध होकर अपने प्रधानमंत्री का गर्मजोशी से स्वागत किया और आत्मीयता का भाव प्रद‎र्शित ‎किया। इस दौरान रोड शो के रास्ते को आकर्षक सजाया गया। जगह जगह सांस्कृतिक कार्यक्रमों में कलाकार अपनी प्रस्तुति दे रहे हैं। लोगों ने फूल बरसा कर श्री मोदी का स्वागत किया तथा जय श्रीराम के गगन भेदी नारे भी लगाये।

 

गौरतलब है ‎कि श्री मोदी अयोध्या में करीब चार घंटे के संक्षिप्त प्रवास के दौरान 15 हजार 700 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे। श्रीराम की नगरी से देश के विभिन्न शहरों के लिए भी सौगातों का पिटारा खुलेगा। प्रधानमंत्री देश के अलग अलग स्टेशनों से संचालित होने वाली छह वंदे भारत और दो अमृत भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। इससे पहले श्री मोदी पुनर्विकसित अयोध्या धाम जंक्शन रेलवे स्टेशन को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। साथ ही श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-नई दिल्ली, अमृतसर-नई दिल्ली, कोयम्बटूर-बेंगलुरु, मंगलूरु-मडगांव, जालना-मुंबई एवं अयोध्या-आनंद विहार टर्मिनल के बीच छह वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के साथ ही अयोध्या-दरभंगा एवं मालदा टाउन-बेंगलुरु के बीच दो अमृत भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे।

 

पीएम मोदी 1462.97 करोड़ रुपए की लागत से बने महर्षि वाल्मीकि इंटरनेशनल एयरपोर्ट का लोकार्पण करेंगे और 15 हजार 700 करोड़ रुपये की 46 विकास परियोजनाओ का लोकार्पण एवं शिलान्यास करेंगे। इसके साथ ही वह यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे। मोदी के आगमन के मद्देनजर सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये गये है। अयोध्या की ओर आने वाले भारी वाहनो को बदले रुट से चलाया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि एयरपोर्ट से 11 जनवरी 2024 से अहमदाबाद और अयोध्या के बीच प्रतिदिन तीन उड़ानों का संचालन होगा। वहीं, छह जनवरी को पहली फ्लाइट दिल्ली से अयोध्या के बीच उड़ान भरेगी।

 

 

 

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का पीएम ने ‎किया उद्घाटन

 

प्रधानमंत्री मोदी ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन कर दिया है। इसके बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन की नई बिल्डिंग का निरीक्षण ‎किया। इस दौरान प्रधानमंत्री के साथ रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी मौजूद रहैं। उन्होंने पीएम को स्टेशन की बारीकियों को बताया। इसके साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में आज 15,700 करोड़ की 46 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. अयोध्या धाम जंक्शन से 6 वंदे भारत और 2 अमृत भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाएंगे। अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का भी पीएम मोदी उद्घाटन करेंगे, साथ ही जनसभा को भी संबोधित करेंगे।पीएम मोदी के अयोध्या में करीब 15 किलोमीटर का रोड शो भी हुआ, ‎जिसे 22 जनवरी को होने वाली राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले काफी अहम माना जा रहा है।

Updates

+