• trending-title
  • भारतीय मजूदर की मौत पर......इटली की पीएम हुईं भावुक, खाई कसम
  • Tuesday, Jul 02, 2024

प्रधामंत्री ने रोहित को फोन कर टी-20 विश्वकप जीतने की बधाई दी

by NewsDesk - 30 Jun 24 | 52

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टी-20 विश्व कप क्रिकेट में शानदार जीत के लिए भारतीय टीम को बधाई दी है। प्रधानमंत्री ने आज सुबह टीम के कप्तान रोहित शर्मा से फोन पर बात कर शानदार प्रदर्शन के लिए पूरी टीम को बधाई दी है। भारतीय टीम ने एक दशक के बाद आईसीसी खिताब जीता है। प्रधानमंत्री ने रोहित को उनकी शानदार कप्तानी के लिए बधाई देते हुए उनके टी20 करियर की प्रशंसा की है। उन्होंने फाइनल में विराट कोहली की पारी और भारतीय क्रिकेट में उनके योगदान की भी सराहा है। रोहित ओर विराट ने खिताब जीतने के बाद टी20 क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी थी।

 

मोदी ने इसके अलावा हार्दिक पंड्या के अंतिम ओवर और सूर्य कुमार यादव के पकड़े शानदार कैच की भी जमकर प्रशंसा की। दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज डेविड मिलर इसी कैच पर आउट हुए थे जिससे भारतीय टीम की जीत तय हो गयी थी। इसके अलावा उन्होंने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के प्रदर्शन की भी जमकर प्रशंसा की। प्रधानमंत्री ने भारतीय क्रिकेट के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ के भारतीय क्रिकेट में योगदान को भी सराहा।

प्रधानमंत्री ने मैच समाप्त होने के तत्काल बाद ही टीम को जीत पर बधाई दी थी। इसमें उन्होंने कहा, ‘आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप में इस शानदार जीत पर सभी देशवासियों की ओर से टीम इंडिया को बधाई। आज 140 करोड़ भारतीयों को आपके प्रदर्शन पर गर्व महसूस हो रहा है। आपने खेल के मैदान में विश्व कप जीतने के साथ ही करोड़ों देशवासियों का दिल भी जीत लिया। .’

भारतीय टीम इंडिया ने शनिवार को बारबाडोस में खेले गए विश्वकप के एक बेहद रोमांचक खिताबी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 7 रन से हराकर दूसरी बार टी20 विश्व कप जीता है। ये खिताब इससे पहले भारतीय टीम ने इसके पहले संस्कारण में साल 2007 में जीता था।

Updates

+