• trending-title
  • 40 साल पहले स्पेस में पहुंचे राकेश शर्मा के बाद,अब उद्यमी गोपीचंद तोठाकुरा ने की स्पेस की सैर ; बेजोस की स्पेस कंपनी ब्लू ऑरिजिन ने नए मिशन को पूरा किया...
  • Monday, May 20, 2024

Rajasthan में नए साल से 450 रुपए में सिलेंडर मिलेगा

by NewsDesk - 28 Dec 23 | 195

उज्ज्वला और बीपीएल कनेक्शनधारियों को मिलेगा लाभ

 

जयपुर । राजस्थान में उज्ज्वला और बीपीएल गैस कनेक्शनधारियों के लिए अच्छी खबर है। भजनलाल सरकार 1 जनवरी से इन कनेक्शनधारियों को एलपीजी सिलेंडर 450 रुपए में देगी। मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने बुधवार को टोंक में इसकी घोषणा की। मुख्यमंत्री बुधवार को टोंक में विकसित भारत संकल्प यात्रा के शिविर में शामिल हुए। इससे पहले फूड एंड सप्लाई डिपार्टमेंट ने प्रस्ताव बनाकर मुख्यमंत्री को भिजवाया। विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी ने इसे अपने घोषणा पत्र में शामिल किया था, जिसे बाद में सरकार ने अपने 100 दिवस के संकल्प पत्र में भी शामिल किया है।

 

इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की सरकार ने इन कनेक्शनधारियों को 500 रुपए में सिलेंडर देने की शुरुआत की थी, जो 1 अप्रैल से लागू हुई थी। लेकिन अब भजनलाल सरकार इस सिलेंडर को 50 रुपए और सस्ता करने जा रही है। इसकी शुरुआत एक जनवरी से की जा सकती है।

 

सब्सिडी की राशि राज्य सरकार करेगी वहन

 

सीएम भजनलाल आज विकसित भारत संकल्प यात्रा कैंप का निरीक्षण करने टोंक विधानसभा क्षेत्र के मालपुरा में पहुंचे थे। यहां सीएम ने कहा- पीएम नरेंद्र मोदी की गारंटी के तहत उज्ज्वला योजना में महिलाओं को नव वर्ष की 1 तारीख से रसोई गैस सिलेंडर पर सब्सिडी दी जाएगी। लाभार्थी महिलाओं को गैस सिलेंडर 450 रुपए में मिलेगा। इस योजना के तहत सब्सिडी की राशि राज्य सरकार वहन करेगी। यह सब्सिडी लाभार्थी महिलाओं के खाते में सीधे हस्तांतरित की जाएगी।

Updates

+