• trending-title
  • अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर ग्वालियर किले पर 500 एनसीसी कैडेट्स ने किया योग
  • Sunday, Jun 23, 2024

राम मंदिर पर आतंकी अलर्ट, पाकिस्तान के आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा

by NewsDesk - 15 Jun 24 | 28

भोपाल । अयोध्या में राम मंदिर पर आतंकी हमले की धमकी की खबर आ रही है। मीडिया रिपोट्र्स के मुताबिक, पाकिस्तान से आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने ऑडियो जारी कर राम मंदिर पर हमले की चेतावनी दी है।

16 दिन पहले राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी भी मिली थी। पहले एक आईडी से इंस्टाग्राम पर पोस्ट की गई। फिर 112 पर कॉल आई। राम मंदिर को उड़ाने की धमकी मिलते ही पुलिस में हडक़ंप मच गया। साइबर एक्सपर्ट और सर्विलांस टीम को तुरंत एक्टिव किया। दहशत न फैले इसलिए पुलिस ने अंदरखाने जांच की। जांच में धमकी देने वाले की लोकेशन कुशीनगर की निकली। पुलिस ने धमकी देने वाले पटहेरवा थाना के बलुआ तकिया क्षेत्र के रहने वाले एक 16 साल के किशोर को हिरासत में लेकर पूछताछ की। शुरुआती जांच में पता चला कि नाबालिग मानसिक तौर पर स्वस्थ नहीं है।

9 महीने पहले बरेली के छात्र ने दी थी धमकी

9 महीने पहले राम मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी बरेली से दी गई। बरेली से लखनऊ कंट्रोल रूम में 112 नंबर पर कॉल कर यह धमकी दी गई। पुलिस ने मोबाइल नंबर के आधार पर बरेली के 8वीं के छात्र को हिरासत में लिया। उसकी उम्र 14 साल थी। जांच में सामने आया है कि छात्र ने यू-ट्यूब पर वीडियो देखकर मंदिर को बम से उड़ाने की धमकी दी।

हृस्त्र का हब बनेगा अयोध्या, राम मंदिर के पास होगा बेस

अयोध्या में अब नेशनल सिक्योरिटी गार्ड (हृस्त्र) का हब बनेगा। हृस्त्र का यह देश में छठवां हब होगा। अभी चेन्नई, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई और अहमदाबाद में हृस्त्र के रीजनल हब हैं। गृह मंत्रालय के एक सीनियर अफसर ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अयोध्या के अलावा पठानकोट और केरल में भी हृस्त्र की यूनिट शुरू होंगी। अयोध्या में राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के बाद से ही यह कई आतंकी संगठनों के रडार पर है। अयोध्या में हृस्त्र यूनिट विशेष हथियार (स्पेशलाइज्ड वेपन) और एंटी ड्रोन तकनीक से लैस होगी।

रोज डेढ़ लाख श्रद्धालु पहुंच रहे राम मंदिर

22 जनवरी 2024 को राम मंदिर में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के बाद से हर दिन करीब डेढ़ लाख श्रद्धालु दर्शन करने आते हैं। मंदिर पर आतंकी हमले को लेकर धमकियां मिलती रहती हैं। ऐसे में मंदिर की सुरक्षा को देखते हुए सरकार ने हृस्त्र की यूनिट शुरू करने का फैसला लिया है।

Updates

+