• trending-title
  • शख्स ने नासा पर ठोका 80,000 डॉलर का मुकदमा , घर पर अंतरिक्ष से गिरा मलबा, छत से लेकर फर्श तक कर दिया छेद
  • Friday, Jun 28, 2024

गाजा में जल्द खत्म होगा युद्ध, हमास के खिलाफ जारी रहेगा संघर्ष , इजरायली प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने एक साक्षात्कार में कहा

by NewsDesk - 24 Jun 24 | 55

यरूशलेम । गाजा के रफाह में इजराइली सेना राहत शिविरों को निशाना बना रही है जिसमें कई मासूम जिंदगियां दम तोड़ रही हैं। इजराइल की इस हरकत की पूरी दुनिया में आलोचना हो रही है लेकिन इजराइल हमास को खत्म करने जिद के चलते मासूमों पर बम बरसा रहा है। इस बीच इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा है कि हमास के खिलाफ गाजा में भीषण लड़ाई जल्द खत्म होने वाली है।

एक साक्षात्कार में नेतन्याहू ने रविवार को कहा कि रफाह में युद्ध खत्म होने वाला है। नेतन्याहू ने साथ ही ये भी कहा है कि इसका मतलब ये नहीं है कि गाजा पट्टी में चल रहे हमास के साथ संघर्ष का अंत हो जाएगा। हमास के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी।

 

नेतन्याहू ने लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह के खिलाफ युद्ध शुरू करने की इजरायल की चेतावनियों का जिक्र करते हुए कहा कि गाजा में युद्ध खत्म होने के बाद हम उत्तर की ओर बढ़ेंगे।

उन्होंने कहा कि इजरायल-लेबनान सीमा पर युद्ध विराम करने के लिए कोई भी समझौता हमारी शर्तों पर होगा। इजरायल के उत्तर में हिजबुल्लाह-इजरायल के बीच सात अक्टूबर, 2023 से गोलीबारी चल रही है। उन्होंने कहा कि वह केवल इस समझौते पर सहमत होंगे कि गाजा पट्टी में हमास को पूरी तरह से सत्ता से हटा दिया जाए और करीब 100 बंधकों को रिहा किया जाएगा, जो अभी भी हमास की कैद में हैं।

Updates

+