• trending-title
  • Lok Sabha Election : सुबह 11 बजे तक 30.21 प्रतिशत मतदान ; नौ संसदीय क्षेत्रों के सभी मतदान केन्द्रों में शांतिपूर्ण मतदान जारी
  • Tuesday, May 07, 2024

आखिरकार मिला एंकर सलमा सुल्ताना का नरकंकाल, पांच साल पहले दफनाया गया था शव

by NewsDesk - 24 Aug 23 | 93

कोरबा / कोरबा . पश्चिम क्षेत्रान्तर्गत कुसमुंडा निवासी न्यूज एंकर सलमा सुल्ताना के लापता होने के 5 साल बाद उसकी हत्या कर शव दफनाने का राजफाश पुलिस ने किया हैं। कोरबा-दर्री मार्ग पर स्थित भवानी मंदिर के सामने सड़क की खुदाई करने के लिए गाड़ियां स्थल पर पहुंच गई हैं। यातायात अवरुद्ध ना हो इसलिए सड़क के एक हिस्से से आने-जाने की सुविधा प्रदान की गई है। पुलिस के द्वारा कंकाल की तलाश के लिए मुख्य मार्ग पर खुदाई कार्य शुरू करा दिया गया हैं। सलमा के शव का कंकाल तलाशने चल रही खुदाई को लेकर आम जनता की भी उत्सुकता बढ़ गई है। इस हत्याकांड में शामिल कथित आरोपियों को लेकर पुलिस शनिवार को दर्री फोरलेन सड़क के उस जगह पर भी पहुंची थी, जहां पर शव को दफनाना बताया जा रहा हैं। फोरलेन सड़क के कटिंग की प्रक्रिया शुरू करने के बाद खुदाई शुरू हो गई ।


5 वर्ष पहले लापता न्यूज़ एंकर सलमा सुल्ताना लश्कर के शव का अवशेष फोरलेन पर एक जगह से बरामद हो गया है। सलमा की हत्या करने के बाद शव को यहां दफना दिया गया था। आरोपियों के गिरफ्तार होने के बाद पुलिस मानकर चल रही थी कि मौके से कंकाल जप्त होगा। अवशेष की खोज की कार्यवाही को देखने मौके पर लोगों का मजमा लगा रहा। 

कोरबा में निजी न्यूज चौनल की एंकर सलमा सुल्तान वर्ष 2018 में लापता हो गई थी और अगले वर्ष इस बारे में कुसमुंडा पुलिस थाना में परिजनों की ओर से रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। 5 वर्ष बाद इस मामले में खुलासा होने के साथ पुलिस की टीम ने 42 करोड़ से निर्मित कोरबा दर्री फोरलेन सड़क की खुदाई कराई। इस मार्ग पर भवानी मन्दिर के सामने सड़क को खोदने का काम नए सिरे से शुरू किया गया। दूसरे दिन मौके से बोरी में बंध शव के अवशेष प्राप्त हुए है। इस नजारे को न्यूज के केमरों ने कैद किया।

दर्री सीएसपी रोबिनसन गुरिया और कुसमुंडा निरीक्षक कृष्ण कुमार वर्मा के साथ रायपुर की एक टीम भी इस काम मे जुटी हुई थी। आखिरकार इस बार उनके खाते में सफलता आई। इससे पहले फोरलेन की खुदाई के लिए पुलिस ने स्थानीय कोर्ट में आवेदन दिया था जिस पर वहां से अनुमति प्राप्त हुई। प्रकरण में गिरफ्तार किए गए मधुर साहू व सहयोगियों के द्वारा इसी जगह पर सलमा का शव दफनाए जाने की जानकारी पुलिस को दी गई थी। इस आधार पर मौके पर सड़क खुदाई की गई।    

पिछले महीने इसी प्रकरण में प्राथमिक जानकारी हासिल होने पर पुलिस ने कोहड़िया इलाके में भी सड़क के किनारे खुदाई का काम किया था। जबकि किसी प्रकार के परिणाम नहीं मिलने पर टेक्निकल मशीन के माध्यम से भी आसपास के हिस्से की जांच पड़ताल कराई गई। नई जानकारी के आधार पर सलमा का कंकाल तलाशने का काम किया गया कंकाल प्राप्त होने के आधार पर पुलिस इस मामले में सबूतों के साथ अगली कार्रवाई करने के लिए आगे बढ़ेगी। केस में कथित आरोपियों को सजा दिलाने के लिए कंकाल का मिलना जरूरी था l 

Updates

+