• trending-title
  • ये मेरा आखिरी चुनाव… वोटिंग से 48 घंटे पहले दिग्विजय सिंह ने की भावुक अपील
  • Monday, May 06, 2024

रोड शो के दौरान लगभग 200 मंच स्थलों से होगा भव्य स्वागत : डॉ.मोहन यादव

by NewsDesk - 24 Apr 24 | 26

राजधानी भोपाल का हर चप्पा-चप्पा होगा भगवामय...

भोपाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी 24 अप्रैल, बुधवार को भोपाल में रोड-शो करेंगे। ये रोड-शो करीब एक किलोमीटर का होगा और रोड-शो के दौरान करीब 200 मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का भव्य स्वागत किया जाएगा। प्रधानमंत्री खुले रथ पर सवार हो क्षेत्रीय जनता का अभिवादन करेंगे और बीजेपी के लिए वोट मांगेंगे। भोपाल में विभिन्न समाज मंडल की महिलाओं द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की आरती उतारेंगी एवं आम जनता पुष्पवर्षा कर मोदी-मोदी के गगनभेदी नारियों के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत करेगी। प्रधानमंत्री की यात्रा मार्ग में संत समाज, सामाजिक, व्यवसायिक सहित विभिन्न समाज के नागरिकों का मंच द्वारा स्वागत किया गया। यात्रा में लोकनृत्यों की झलक के साथ कलाकार पारंपरिक वेशभूषा में प्रधानमंत्री जी का स्वागत करेंगे। इस दौरान ढोल नगाड़े, बैंड, लेजर बीम सहित अन्य वाद्ययंत्रों के माध्यम से अपनी कला प्रस्तुतियाँ निकाली गईं। राजधानी भोपाल के दौरान रोड शो भगवानमय रहेगा। 

 

प्रधानमंत्री जी का मध्य प्रदेश में सदैव प्रेम रहता है

 

मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने मोदी से कहा कि यह प्रदेश की जनता का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र जी हमेशा मध्य प्रदेश को पसंद करते हैं और पांचवी बार 24 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव के दौरान वह प्रदेश की जमीन पर जनता की नजरें गड़ाए हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने प्रदेश में एक सबसे बड़ा रिकॉर्ड भी बनाया है। इससे पहले आज तक कोई भी प्रधानमंत्री प्रदेश के दौरे पर इतनी बार नहीं आया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने पिछले दस वर्षों में मध्य प्रदेश को केवल उदारतापूर्ण संसाधन उपलब्ध नहीं कराए हैं, बल्कि प्रदेश के हर क्षेत्र में विकास के स्तर को उजागर किया है। भगवा रंग हमारी संस्कृति की पहचान है। यह रोड शो देश के विकसित भारत संकल्प को लेकर प्रधानमंत्री जी ऐतिहासिक रोड शो करने जा रहे हैं। 

 

मध्यप्रदेश के विकास के लिए यह समय स्वर्णिम काल

 

मुख्यमंत्री डॉ.यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने मध्य प्रदेश को एक लाख करोड़ से अधिक की कीमत पर विभिन्न मंडलों के माध्यम से दे दिए हैं। पिछले 100 दिनों में प्रदेश के विकास को लेकर केंद्र की ओर से 35 हजार करोड़ रुपये की विभिन्न बड़ी योजनाएं दी गईं। दिन में पार्वती-काली सिंध-चंबल नदी परियोजना और सौ केन-बेतवा परियोजना की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने की। वहीं, रेलवे का 2013 का पहला स्थान सौ करोड़ रुपए था। आज 15000 करोड़ रुपये से अधिक रेलवे आर्किटेक्चर के लिए खर्च कर रही है। आईटी से उद्योग, कृषि सहित सभी सेक्टर में विकास के लिए उदारता संसाधन केंद्र की ओर से मिल रहे हैं। सही मायनों में यह प्रदेश की जनता के लिए विकास का स्वर्णिम काल का समय है। प्रदेश के प्रधानमंत्री नेतृत्व वाले देश में पांचवी बन अर्थव्यवस्था बनी हुई है और प्रदेश में भी आने वाले पांच पूर्वी देशों में तीसरी अर्थव्यवस्था बनी है और राज्य की दिशा में तेजी से वृद्धि हो रही है। 

 

प्रधानमंत्री जी ने कांग्रेस की खतरनाक वोट बैंक राजनीति से देशवासियों का अपमान किया

 

मुख्यमंत्री डॉ. यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने राजस्थान में अपने भाषण में कांग्रेस पार्टी की खतरनाक वोट बैंक की राजनीति और आर्थिक संकट को लेकर देशवासियों का अपमान किया है। कांग्रेस पार्टी और गठबंधन की ये सोच हैरान कर देने वाली है कि देश की पहली हक़ीक़त गुड़िया ही है। पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और कांग्रेस की विभाजनकारी सोच सामने आई है। जिस पार्टी ने दशकों तक देश पर शासन किया और देश को गरीबी में धकेला, उसकी यह सोच बहुत ही पसंदीदा है। कांग्रेस के 10 साल के कार्यकाल में कांग्रेस और उसके सहयोगियों की वोट बैंक की राजनीति अपने चरम पर थी। 

 

कांग्रेस के नटखट की भी पक्षधर थी और इसे साकीत बनाने में जी-जान से अभिषेक किया गया था। यह हमारे संविधान के दर्शन का अपमान है। अब उनकी नज़र हमारे गरीब भाई-बहनों की मेहनत की गाढ़ी कमाई और उनकी गहराई पर है, जो बेहद चिंता की बात है। लोगों के खून-पसीना की इस कमाई की हर कीमत पर रक्षा होनी चाहिए। प्रधानमंत्री मोदी जी ने जिस तरह से इस मुद्दे को जनता-जनार्दन के सामने रखा है और कांग्रेस की कुटिल चाल को लेकर आगाह किया है, उसके लिए हम उनकी दिल से सराहना करते हैं। कांग्रेस को अपने मेनिफेस्टो पर माफ़ी मांगना चाहिए। मैं और भारतीय जनता पार्टी इसकी निंदा करती है 

Updates

+