आए दिन हो रहीं चोरी की घटनाओं पर पुलिस अधीक्षक को चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने सौंपा ज्ञापन

ग्वालियर । ग्वालियर शहर में व्यवसायिक प्रतिष्ठानों एवं व्यवसाईयों के निवास स्थान पर विगत् कुछेक दिवस में एकाएक चोरी की घटनाओं में हुई वृद्धि पर चिंता व्यक्त करते हुए चेम्बर ऑफ कॉमर्स के एक प्रतिनिधि मण्डल ने पुलिस अधीक्षक, ग्वालियर को ज्ञापन सौंपा । ज्ञापन में चोरी की घटनाओं के दोषी अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार किए जाने की माँग की गई है । चेम्बर के प्रतिनिधि मण्डल में संयुक्त अध्यक्ष-प्रशांत गंगवाल, उपाध्यक्ष-पारस जैन, मानसेवी सचिव-डॉ. प्रवीण अग्रवाल एवं कोषाध्यक्ष-वसंत अग्रवाल शामिल थे ।
चेम्बर ऑफ कॉमर्स द्वारा पुलिस अधीक्षक, ग्वालियर को सौंपे गए ज्ञापन में गत् दिवस हुईं चोरियों का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि शहर के प्रमुख व्यवसायिक क्षेत्र मयूर मार्केट, थाटीपुर में संचालित, मेसर्स आशियां ज्वेलर्स में शनिवार-रविवार की रात्रि 12.00 बजे अज्ञात चोरों द्वारा 30 किलो चाँदी के जेवरात एवं रु. 20 हजार नकद व लैपटॉप की चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है । ज्वेलरी शॉप में चोरी की जो यह घटना हुई है, उससे थाटीपुर पुलिस थाना महज कुछ ही मीटर की दूरी पर स्थापित है । इसी प्रकार मेसर्स भगवती टायपिंग के संचालक, दानाओली निवासी, श्री प्रवेश मित्तल के निवास पर गत् दिनों अज्ञात चोरों द्वारा 2 से 2.50 लाख रुपये की ज्वेलरी व नगदी की चोरी को अंजाम दिया गया । साथ ही, डीडवानाओली में श्री संजय जैन के प्रतिष्ठान, मेसर्स मोहन इलेक्ट्रीकल्स पर भी चोरों द्वारा गत् दिनों शटर के दो तालों को तोड़कर चोरी का प्रयास किया गया, परन्तु तीसरा ताला नहीं टूटने से चोर वहाँ से चले गए, अन्यथा एक और चोरी की बड़ी घटना होने की प्रबल संभावना थी ।
पदाधिकारियों ने एस. पी. से कहाकि शहर के प्रमुख व्यवसायिक क्षेत्र मयूर मार्केट, थाटीपुर में रात्रि के लगभग 12.00 बजे ज्वेलरी शॉप में चोरी की सनसनी खेज घटना घटित होना तथा इसके साथ ही दानाओली में चोरी की घटना एवं डीडवाना ओली में चोरी की घटना का पूरा प्रयास होना, शहर में पुलिस की गश्त एवं पुलिस की मुश्तेदी पर प्रश्‍न चिन्ह लगाती है क्योंकि थाटीपुर में जिस स्थान पर चोरी की घटना हुई है, उक्त घटना स्थल से कुछ ही दूरी पर थाटीपुर पुलिस थाना स्थापित है । साथ ही, चोरी की यह घटना रात्रि पुलिस गश्त की भी पोल खोलती है । ग्वालियर महानगर में व्यवसायिक प्रतिष्ठानों एवं व्यवसाईयों के निवास स्थान पर विगत् कुछेक दिवस से एकाएक चोरी की घटनाओं में हुई वृद्धि और घटना को दोषी अपराधियों की पुलिस द्वारा गिरफ्तारी नहीं होने से चोरों के हौंसले बुलंद हैं । शहर में लगातार चोरी की घटनाएँ होना और बावजूद इसके चोर अज्ञात बने रहना, इससे पुलिस की गहन जाँच/पड़ताल पर प्रश्‍न लग रहा है । साथ ही, इससे अज्ञात चोरों का मनोबल भी बढ़ रहा है और वह लगातार अपनी आपराधिक गतिविधियों को अंजाम दे रहे हैं ।
पदाधिकारियों ने माँग की कि मेसर्स आशियां ज्वेलर्स एवं प्रवेश मित्तल के यहाँ हुई चोरी की घटना के दोषी अपराधियों को तत्काल गिरफ्तार किया जाए । साथ ही, शहर के सभी प्रमुख बाजारों में विशेष कर सराफा बाजारों में पुलिस की गश्त को पुख्ता किया जाए, जिससे कि रात्रि के समय में आए दिन होने वाली चोरी की घटनाओं पर अंकुश लग सके और व्यवसायी बगैर किसी भय के अपना कारोबार सुचारू रूप से संचालित कर सकें ।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौड़ ने पदाधिकारियों से कहाकि थाटीपुर में ज्वेलर्स की दुकान में हुई चोरी को ट्रेस करने के लिए टीम का गठन कर दिया गया है । इसी प्रकार दानाओली में व्यवसाई के निवास पर हुई चोरी की घटना के दोषी अपराधियों को भी पकड़ने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं । साथ ही, शहर में रात्रिकालीन गश्त भी बढ़ाई जाएगी तथा चोरी की घटनाओं को तत्काल नियंत्रित किया जा सके, इस हेतु हरसंभव प्रयास किए जाएँगे ।
0Shares

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *